सूखा राशन वितरण में लापरवाही प्रधान पाठकों को किया निलंबित तथा कई प्रधान पाठको को नोटिस जारी School Wise MDM Allocation List 2020



सूखा राशन वितरण में लापरवाही प्रधान पाठकों को किया निलंबित तथा कई प्रधान पाठको को नोटिस जारी School Wise MDM Allocation List 2020  

MDM Aabantan 2020- स्कूली बच्चों के पलकों को  40 दिन का सूखा चावल एवं दाल वितरण किया जा रहा है जिसमे कई स्कूलों में भारी लापरवाही बरती जा रही है। कई स्कूलों में पालकों के बजाय सीधे बच्चों को राशन दिया जा रहा है ,बल्कि शासन का स्पस्ट निर्देश है की बच्चों को इन कार्यों से दूर रखना है। उक्त मामला मिडिल स्कूल फास्टर का सामने आया है जिसकी सुचना विकास खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कारवाही हेतु सुचना दिया गया है।


तय मात्रा से कम वितरण- गौरेला में जहा कलेक्टर के जाँच में सामग्री को ही तय मानकों से कम दिया गया है इस कारण से दो प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया है। प्राथमिक स्कूल के बच्चों को 4 किलो चावल तथा 800 ग्राम दाल देना था वही मिडिल स्कूल के बच्चों को 6 किलो चावल और 1200 ग्राम दाल देना था। जाँच में उक्त मात्रा से कम पाया गया।




कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते वर्तमान में स्कूल 13 मार्च 2020 से लेकर अनिश्चित काल के लिए बंद है। स्कूलों में पढाई लिखाई के साथ-साथ मध्यान्ह भोजन भी बंद है। बच्चों को  शासन के निर्देशानुसार 40 दिनों का सूखा राशन चावल एवं दाल वितरण करना है इस हेतु शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गयी है।


 वर्तमान में पुरे राज्य सहित देश में लॉक डाउन चल रहा है और किसी भी स्थिति में कही पर भी भीड़भाड़ इकठ्ठा नहीं करना है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।



3 एवं 4 अप्रैल 2020 को शिक्षक  घर-घर जाकर बाटेंगे राशन- लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ के निर्देशानुसार बच्चों को 40 दिन की सूखा राशन सामग्री की वितरण शिक्षक बच्चों के घर-घर जाकर करेंगे ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलाव न हो। स्कूलों में खाद्य सामग्री वितरण करने से पालकों की भीड़ इकट्ठी हो जाती जिस कारण से लॉक डाउन का उल्लंघन के साथ-साथ कोरोना वायरस के फैलाव का भी खतरा होता।

शिक्षक अपने स्कूल का खाद्य सामग्री आबंटन की जानकारी नीचे दिए लिंक से सीधे देख सकते है - 


मध्यान्ह भोजन संकुल वार आबंटन लिस्ट यहाँ देखें। 

आबंटन लिस्ट ऐसे देखें- अपने स्कूल का आबंटन लिस्ट देखने के लिए ऊपर दिए लिंक को ओपन करें और जिला,ब्लॉक ,माह,वर्ष,ग्रामीण/शहरी आदि जानकारी को भरकर आबंटन देखे को ओपन करें और संकुलवार आबंटन लिस्ट प्राप्त करें।

चावल वितरण करने सम्बंधित विभिन्न दिशा निर्देश विभाग द्वारा जारी निर्देश नीचे देखें- 

पदोन्नति प्रक्रिया प्रारम्भ गोपनीय प्रतिवेदन एवं संपत्ति विवरण जमा करने निर्देश जारी CG School Shiksha Vibhag Padonnati Prarambh जानिए विस्तार से यहाँ। 

CG School Shiksha Vibhag Padonnati 2020-लम्बे समय से एक ही पदों में पदस्थ योग्यताधारी शिक्षकों के लिए खुशखबरी है क्योंकि जिला शिक्षा अधिकारी ने पदोन्नति प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। और पात्र सभी शिक्षकों की संवर्ग वार ( नियमित/नियमित एलबी) सूचि हार्ड एवं साप्ट कॉपी में जमा करने निर्देश जारी कर दिए है। जारी आदेश अनुसार व्याख्याता,उच्चवर्ग शिक्षक,प्रधान पाठक प्राथमिक एवं प्रधान पाठक मिडिल स्कूल के पदों में पदोन्नति होगी। पात्र शिक्षकों से विगत 5 वर्षों का गोपनीय प्रतिवेदन एवं  संपत्ति विवरण 5 अप्रैल 2020 तक अनिवार्य रूप से जमा करने निर्देश जारी किये है।



आदेश नीचे डाउनलोड करें- 


जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश यहाँ डाउनलोड करें। 

पदोन्नति एवं समयमान वेतनमान निर्धारण हेतु वरिष्ठता सूचि बनाने संयुक्त संचालक ने दिए निर्देश Teachers Padonnati And Samaymaan Vetan Hetu List Banane Nirdesh Jari देखें विवरण यहाँ - 

CG Teachers Padonnati Detail 2020- कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर छत्तीसगढ़ के द्वारा बिलासपुर संभाग के अंतर्गत समस्त जिला शिक्षा अधिकारीयों को पदोन्नति एवं समयमान वेतनमान के सम्बन्ध में  आदेश जारी किया है। सभी जिला शिक्षा अधिकारीयों को निर्धारित तिथि को पात्र सभी शिक्षकों की संवर्ग वार पृथक पृथक सूचि जमा करने कहा है। 

संयुक्त संचालक के निर्देशानुसार प्रधान पाठक,छात्रावास अधीक्षक,कृषि शिक्षक,तबला शिक्षक,ग्रंथपाल आदि पदों में पदोन्नति होनी है। तथा पात्र शिक्षकों को समयमान वेतनमान भी दिया जाना है। उक्त सम्बन्ध में दिनांक 13 मार्च को आवश्यक बैठक रखा गया है। 

विभाग द्वारा जारी आदेश यहाँ देखें- 

आदेश - 




Post a comment

0 Comments