TEAMS - T App Update And Online Entry अपना टीम्स टी एप्प अपडेट करें और कक्षा 3 से 8 तक बच्चों के परीक्षा परिणाम को अपलोड करें।

TEAMS - T App Update And Online Entry   अपना टीम्स टी एप्प अपडेट करें और कक्षा 3 से 8 तक बच्चों के परीक्षा परिणाम को अपलोड करें।  
टीम्स टी ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि- 11 नवम्बर(आदेश कॉपी अंत में देखें।)



TEAMS - T Online Exam 2019 - यदि आपने स्टेट लेवल असेसमेंट परीक्षा (कक्षा 1 से 8 तक )लिया है तो कक्षा 3 से  8 तक के बच्चों के परीक्षा परिणाम को टीम्स टी एप्प के माध्यम से ऑनलाइन एंट्री करना होगा इस हेतु आप सबसे पहले अपना टीम्स टी एप्प नीचे दिए लिंक से अपडेट करें। अपडेट करने के बाद आगे की प्रक्रिया की जानकारी विस्तार से नीचे दिया गया है - 

अपना टीम्स टी एप्प नीचे दिए लिंक से सबसे पहले अपडेट करें- 



टीम्स टी एप्प अपडेट करें। 

यदि आप अपने टीम्स टी एप्प अपडेट कर लिए है तो आगे की जानकारी  क्रम से ,परीक्षा आयोजित से लेकर ,अंक ऑनलाइन अपलोड करने की जानकारी दिया गया है आप शुरू से अंत तक अवश्य पढ़े। 

नोट- कक्षा 3 से 8 ऑनलाइन अंक प्रविष्ट की जानकारी लास्ट में दिया है कृपया वहां जाकर अवश्य देखें और प्रक्रिया को फोटो के माध्यम से समझें। 

TEAMS - T Online Exam 2019 - छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार टीम्स टी एप्प TEAMS-T App में कक्षा पहली एवं दूसरी के बच्चों का ऑनलाइन एग्जाम लेना है। इस हेतु स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पूरी तैयारी कर ली गयी है। टीम्स टी एप्प एक एंड्राइड मोबाइल एप्लिकेशन है जिसकी सहायता से शाला सम्बंधित समस्त गतिविधि का संचालन किया जाता है। दिनांक 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर 2019 तक इस एप्प के माध्यम से कक्षा एक एवं दो के बच्चों का ऑनलाइन मूल्यांकन,परीक्षा लिया जाना है। जिसकी सम्पूर्ण जानकारी नीचे स्टेप बॉय स्टेप दिया है जिसको अंत तक पढ़े ताकि ऑनलाइन मूल्यांकन के दौरान किसी भी प्रकार की कोई समस्या न आये।



TEAMS -T APP में ऑनलाइन परीक्षा लेने की जानकारी नीचे देखें - 

1. TEAMS-T लेटेस्ट वर्जन इंस्टाल करें - शिक्षकों को सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल में TEAMS-T एप्प का लेटेस्ट वर्जन इंस्टाल करना होगा इसके लिए सबसे पहले पुराने टीम्स टी एप्प को अनइंस्टाल करें उसके बाद प्ले स्टोर में जाकर नया लेटेस्ट वर्जन इंस्टाल करले।

SLA आकलन प्रश्न पेपर एवं कोड यहाँ से देखें। 

2. एप्लिकेशन को अपने मोबाइल में ओपन कर कर्मचारी कोड़ डाले और पुराने पासवर्ड,पिन डालकर लॉगिन करें। 



3. लॉगिन करने के पश्चात् मैन होम पेज ओपन होगा उसमे से स्कूल डेशबोर्ड को क्लिक/ओपन करें। 



4.स्कूल डैशबोर्ड को ओपन करने पर आपको विभिन्न ऑप्शन मिलेंगे उसमे से विद्यार्थी का डेटा डाउनलोड करें ऑप्शन को ओपन करना होगा। विद्यार्थी का डेटा डाउनलोड करने के लिए स्कूल डाइस कोड,कक्षा ,सेक्शन आदि का चयन करना होगा।

योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी करने हेतु नीचे देखें- 


सरकारी नौकरी की जानकारी हेतु यहाँ देखें।

डेटा डाउनलोड होने पर सफलतापूर्वक डाउनलोड होने का मैसेज दिखेगा। इस प्रकार से कक्षा एक एवं कक्षा डॉ का बारी -बारी से विद्यार्थी डेटा डाउनलोड कर लेना है।



5. पीरियाडिक असेसमेंट-उपरोक्त कार्य को सफलतापूर्वक कर लेने के पश्चात पीरियाडिक असेसमेंट(कक्षा 1 एवं कक्षा 2 के लिए ) को ओपन करना होगा। पीरियाडिक असेसमेंटको ओपन करने के पश्चात् उसमे विभिन्न ऑप्शन आएंगे उसमे से मास्टर डेटा डाउनलोड करें को ओपन करना होगा।



6.मास्टर डेटा डाउनलोड होने के पश्चात् परीक्षा पेपर डाउनलोड करें ऑप्शन को ओपन करना होगा। इसके लिए कक्षा वार एवं विषयवार जानकारी को भरे और सभी विषय पहली एवं दूसरी परीक्षा पेपर डाउनलोड कर ले।



7.परीक्षा शुरू-  नीचे दिए जानकारी को अच्छे से पढ़े उसके बाद परीक्षा लेना शुरू करें- 


उपरोक्त प्रक्रिया को सफलता पूर्वक करने के पश्चात् अब परीक्षा लेने के लिए तैयार है। परीक्षा शुरू ऑप्शन को ओपन कर कक्षा ,सेक्शन एवं विषय को भरकर देखें को ओपन करे ओपन करने पर कक्षा में दर्ज सभी बच्चों की सूचि आ जाएगी। उपस्थित बच्चों के नाम को क्रमशः ओपन कर परीक्षा लेना प्रारम्भ कर दे। सभी बच्चों के लिए 5 -5 प्रश्न आएंगे बच्चों को प्रश्न दिखाकर उनसे उत्तर पूछे सही उतर पर सही और गलत उत्तर पर गलत को दर्ज करें। सभी बच्चों का बारी बारी से परीक्षा लेकर जानकारी को सब्मिट /अपलोड कर देना है।

TEAMS -T एप्प में आप इस तरह से सफलतापूर्वक आसानी से परीक्षा का आयोजन कर सकते है। 

टीम्स टी ऑनलाइन एंट्री कक्षा 3 से 8 को यहाँ देखें- 
1.यदि आपने अपना एप्लीकेशन अपडेट कर लिया है तो लॉगिन करने के पश्चात तीर के निशान वाले पॉइंट को ओपन करें -


2. नीचे दिए फोटो इमेज अनुसार सभी पाइंट को क्रमशः ओपन करें और दिए गए निर्देशों को पालन करते हुए ऑनलाइन एंट्री कर रिपोर्ट देखें।



नोट- बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी के अनेकों अवसर यहाँ जल्द ओपन कर डिटेल पढ़ें। 

छत्तीसगढ़ डाक विभाग पोस्ट मास्टर,ग्रामीण डाक सेवक भर्ती विवरण देखें। 

नायब तहसीलदार 392 पदों में बम्पर भर्ती। 

छत्तीसगढ़ मंत्रालय में भर्ती विवरण देखें।  

टीम्स टी ऑनलाइन संसोधित परीक्षा तिथि आदेश यहाँ देखें- 




टीम्स टी में ऑनलाइन एंट्री  करने आदेश - 



Post a Comment

0 Comments