सरकारी नौकरी भर्ती 2020 छ.ग. के अंतर्गत वर्तमान में भरे जा रहे हजारों पदों में भर्तियां CG Government Job 2020


सरकारी नौकरी भर्ती 2020 छ.ग. के अंतर्गत वर्तमान में भरे जा रहे हजारों पदों में भर्तियां CG Government Job 2020 



CG Sarkari Naukri Bharti 2020- हैल्लो दोस्तों आज हम आप लोगो को वर्तमान में भरे जा रहे विभिन्न विभागों में सरकारी एवं प्राइवेट नौकरी भर्ती  की जानकारी प्रदान करेंगे। वर्तमान में बेरोजगारी की भारी समस्या है लोगो को बहुत मुश्किल से रोजगार के अवसर उपलब्ध हो रहा है। हम बेरोजगार युवाओं को रोजगार की सुचना प्रदान करने के उदेश्य से अपने रोजगार वेबसाइट www.cgnaukri.com के माध्यम से लेटेस्ट सरकारी नौकरी/प्राइवेट नौकरी भर्ती की जानकारी उपलब्ध कराते है। 

लेटेस्ट वेकेंसी ⬇⬇⬇

CG Latest Vacancy 2020 यदि आप 10 वीं 12वीं योग्यताधारी है और सरकारी नौकरी करने के इच्छुक है तो आप को इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने की आवश्यकता है, क्योंकि इस पोस्ट में अनेकों सरकारी,संविदा,प्राइवेट नौकरी की जानकारी दिया जा रहा है जिसमे आप अपने योग्यतानुसार अप्लाई कर नौकरी प्राप्त कर सकते है। Chhattisgarh Rojgar 2020-21 नौकरी हेतु आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी कृपया सम्बंधित पोस्ट के सभी नियमशर्तो जैसे आवेदन प्रक्रिया,आवेदन की तिथि,आवेदन हेतु निर्धारित अर्हता,निर्धारित आयु सीमा,निर्धारित आवेदन शुल्क आदि की जानकारी को अच्छे से पढ़ने के बाद ही ऑनलाइन अथवा ऑफ लाइन आवेदन करें। 

नीचे आप लेटेस्ट वेकेंसी की जानकारी देखें- 

1. रेगुलर प्यून भर्ती 2020- यदि आप 8 वीं उत्तीर्ण है और भृत्य/ चपरासी  की नौकरी करना चाहते है तो नीचे दिए चपरासी भर्ती विवरण को अच्छे से पढ़ें और आवेदन करें। 


2. बिलासपुर कोल फील्ड भर्ती 2020- यदि आप बिलासपुर कोयला खदान एवं केंद्रीय प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक है तो आवेदन कर सकते है। उक्त भर्ती से सम्बंधित सम्पूर्ण जानकारी को आप विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देख कर ही आवेदन करें। 


3. स्टाफ नर्स के 459 पदों में भर्ती 2020 - यदि आप स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करने के इच्छुक है तो रायपुर एकम फाउंडेशन के अंतर्गत स्टाफ नर्स के 459 पदों में होने वाले भर्ती प्रक्रिया में आवेदन कर नौकरी प्राप्त कर सकते है। स्टाफ नर्स के पदों में भर्ती की विस्तृत जानकारी हेतु आप नीचे दिए लिंक पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते है। 


4. सहायक ग्रेड 03 लैब टेक्नीशियन एवं प्रक्षेत्र विस्तार अधिकारी  भर्ती 2020- यदि कृषि विश्वविद्यालय रायपुर के अंतर्गत सहायक ग्रेड ०३, प्रयोगशाला तकनीशियन,प्रक्षेत्र अधिकारी 02 के पदों में सरकारी नैकरी करने के इच्छुक है तो सम्पूर्ण नियमशर्तों का अध्यन कर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी नीचे विभागीय नोटिफिकेशन पढ़ें। 


5. छत्तीसगढ़ वनरक्षक के 300 पदों में होगी भर्ती - यदि आप 12 वीं उत्तीर्ण है और छत्तीसगढ़ वन विभाग में फारेस्ट गॉर्ड के पदों में सरकारी नौकरी करना चाहते है तो आपके सामने बेहतरीन अवसर है। फारेस्ट गार्ड के 300 पदों में बहुत जल्द ही भर्ती प्रारम्भ होने वाली है। अधिक जानकारी के लिए नीचे नोटिफिकेशन देखें। 


6. 5000 आरक्षक एवं उपनिरीक्षक भर्ती- यदि आप छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में नौकरी करने के इच्छुक है तो बहुत जल्द लॉकडाउन के समाप्ति पर लगभग 5000 पदों में भर्ती होगी। अतः आप लोग पुलिस विभाग में नौकरी करने के इच्छुक है तो नीचे दिए शैक्षणिक एवं शारीरिक अर्हता के आधार पर तैयारी कर नौकरी प्राप्त कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए नीचे विभागीय नोटिफिकेशन देखें। 


7. छत्तीसगढ़ विद्युत् विभाग बम्पर भर्ती 2020 - यदि आप विद्युत् उत्पादन विभाग छत्तीसगढ़ CSPGCL में नौकरी करने के इच्छुक है तो आपके पास सुनहरा अवसर है। क्योंकि अभी हाल ही विभिन्न पदों में भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। अतः नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थी नीचे दिए विभागीय को देखें। 


8. रक्षा अनुसन्धान 167 पदों में भर्ती प्रारम्भ- यदि आप रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन DRDO Recruitment 2020 में नौकरी करने के इच्छुक है तो जल्द आवेदन कर सकते है। आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी विभागीय नोटिफिकेशन को अच्छे से अवश्य देखें। 


9. थल सेना भर्ती रैली 2020- यदि आप थल सेना में नौकरी करने के इच्छुक है तो थल सेना भर्ती रैली में भाग लेकर नौकरी प्राप्त कर सकते है। थल सेना भर्ती रैली से सम्बंधित विभिन्न जानकारी को नीचे दिए विभागीय नोटिफिकेशन में देखें। 


10. ग्राम रोजगार सहायक बम्पर भर्ती 2020- यदि आप महात्मा गाँधी राष्ट्रिय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत ग्राम रोजगार सहायक के पदों में भर्ती प्रक्रिया में भाग लेना चाहते है तो नीचे दिए भर्ती प्रक्रिया की जानकारी को अवश्य देखें। उसके बाद ही आवेदन करें। 



Post a Comment

0 Comments