BSF Bharti 2019, Border Security Force Head Constable Recruitment 2019 सीमा सुरक्षा बल हेड कांस्टेबल के पदों में भर्ती प्रारम्भ।

BSF Bharti 2019, Border Security Force Head Constable Recruitment 2019 सीमा सुरक्षा बल हेड कांस्टेबल के पदों में भर्ती प्रारम्भ देखिये सम्पूर्ण विवरण यहाँ। 


BSF Recruitment 2019- नौकरी की तलाश कर रहे नौजवान बेरोजगार युवाओं के पास बार्डर सिक्यूरिटी फोर्स के अंतर्गत हेड कॉन्स्टेबल के पदों में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। Latest Government Job 2019 -20 के अंतर्गत हम नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अपने इस वेबसाइट cgnaukri.com के माध्यम से सरकारी एवं प्राइवेट नौकरी की जानकारी उपलब्ध कराते है। अतः नौकरी करने के इच्छुक ब्यक्ति नियमित रूप से इस वेबसाइट पर अपने मोबाइल के मदद से आ सकता है। सीमा सुरक्षा बल के पदों में आवेदन करने के इच्छुक व्यक्ति नीचे दिया विभागीय नोटिफिकेशन सहित सम्पूर्ण जानकारी को अवश्य पढ़े और दिए गए निर्देशानुसार पंजीकृत डाक के माध्यम से आवेदन भेजे सकता है। इस पोस्ट में आपको और भी विभिन्न सरकारी नौकरी की जानकारी प्राप्त होगी जिसे आप देख सकते है और योग्यतानुसार आवेदनकर नौकरी प्राप्त कर सकते है। BSF Bharti 2019 Government Job Notification 2019 में आवेदन करने के इच्छुक अव्यक्ति अंत तक अवश्य पढ़े साथ ही अनेको सरकारी नौकरी भर्ती की जानकारी भी प्राप्त करें।



यदि आप बेरोजगार है और नौकरी की तलाश है तो नीचे दिया सरकारी नौकरी की जानकारी को अवश्य ओपन कर देखें और नौकरी प्राप्त करने के बेहतरीन अवसर से न चुकें- 


नायब तहसीलदार 392 पदों में बम्पर भर्ती  विवरण देखें। 

10 वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियों हेतु डाक विभाग में बम्पर भर्ती विवरण देखें। 

खाद्य विभाग 330 पदों में नौकरी भर्ती विवरण देखें।

भिलाई स्टील प्लांट भर्ती देखें विवरण। 

BSF भर्ती विवरण- 
निम्न पदों में होगी भर्ती- 
       पद का नाम- BSF हेड कांस्टेबल
       BSF - पुरुष 618 महिला 109
       CISF - पुरुष 566 महिला 63 
       कुलपद-  1356 
आरक्षणवार पद विवरण नीचे देखें- 

वेतनमान- 21700 रु. से 69100 रु.प्रतिमाह।

डाक द्वारा आवेदन भेजने का पता -  Deputy Inspector General (esst )HQ DG BSF BLOCK NO 10 CGO Complex Lodhi Road NewDelhi pin - 110003

डाक द्वारा आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 7 नवम्बर 2019 से

डाक द्वारा आवेदन करने की अंतिम तिथि- 14 नवम्बर 2019 तक।


निर्धारित आयु सीमा- उपरोक्त पदों में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की निर्धारित आयु सीमा 01 अगस्त 2019 की स्थिति में 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए। आयु में नियमतः छूट की प्राप्तता होगी।

शैक्षणिक योग्यता- मान्यता प्राप्त संस्था से 10 वीं उत्तीर्ण होनी चाहिए।

आवेदन ऐसे करें- आवेदक विभागीय नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन प्रारूप को भरकर समस्त दस्तावेज का स्वप्रमाणित कॉपी संलग्न कर निर्धारित पते पर निर्धारित तिथि तक पहुँचाना अनिवार्य है। अंतिम तिथि पश्चात् प्राप्त आवेदन मान्य नहीं होंगे।

टीप- आवेदक आवेदन करने से पहले कृपया नीचे दिया गया विभागीय नोटिफिकेशन को अवश्य देखें।

विभागीय नोटिफिकेशन यहाँ देखें। 

चयन प्रक्रिया - लिखित परीक्षा के माध्यम से BSF भर्ती नियमानुसार।

नोट- सरकारी नौकरी  जानकारी हेतु नियमित रूप से CGNAUKRI.COM सर्च करें। 

लेटेस्ट सरकारी नौकरी की जानकारी हेतु नीचे देखें - 

जिला पुलिस बल छत्तीसगढ़ भर्ती। 

लोक आयोग रायपुर भर्ती। 

आर्मी रैली रायपुर विवरण देखें। 

Post a Comment

0 Comments